Published By:धर्म पुराण डेस्क

अनोखा मंदिर: इस मंदिर के प्रसाद में भक्तों को मिलता है सैंडविच, बर्गर, चाऊमीन

भारत सहित दुनिया के किसी भी मंदिर को एक पवित्र स्थान कहा जाता है जहां भगवान निवास करते हैं। भले ही भगवान दुनिया में हर चीज में मौजूद हैं। 

भक्त मंदिरों में अपनी मूर्तियों को स्थापित करने और सिर झुकाने के लिए मंदिर आते हैं। मंदिर में भगवान की  पूजा अर्चना के बाद, प्रसाद का भी बहुत महत्व है। प्रसाद लोगों को बहुत प्रिय होता है।

लेकिन प्रसाद से क्या मतलब है? लड्डू, चीनी, रेवड़ी…

नहीं नहीं, हम जिस मंदिर की बात कर रहे हैं, जहां भगवान सैंडविच और बर्गर खाते हैं।

यह मंदिर कहाँ है:

जी हां, सबसे पहले आपको यह जानना होगा कि यह मंदिर कहां है आपको बता दें कि यह मंदिर चेन्नई के पड़प्पाई में स्थित है, जिसका नाम जय दुर्गा पीठम मंदिर है। इस मंदिर में लोगों को प्रसाद के रूप में ब्राउनी, बर्गर और सैंडविच मिलते हैं। लोग इन प्रसाद को चढ़ाते और खाते भी है।

चेन्नई में इस मंदिर के प्रसाद को भी FSSAI द्वारा प्रमाणित किया जाता है। प्रसाद पर एक्सपायरी डेट भी लिखी होती है। ताकि लोगों को खाने में कोई झिझक न हो।

मंदिर की स्थापना करने वाले हार्बर ऑन्कोलॉजिस्ट श्री श्रीधर ने कहा कि इस मंदिर में स्वच्छता और पवित्रता सर्वोच्च प्राथमिकता है। कभी-कभी मंदिरों में खराब प्रसाद बांट दिया जाता है और इससे लोगों के स्वास्थ्य पर भी असर पड़ता है। लेकिन यहां ऐसा नहीं है, हमारे मंदिर के प्रसाद पर इसकी एक्सपायरी डेट लिखी होती है।

भक्तों का रखा जाता है खास ख्याल:

जन्मतिथि और नियमित रूप से मंदिर आने वाले भक्तों के नाम अभिलेखों में उपलब्ध हैं। भक्तों को यहां जन्मदिन का केक भी मिलता है जब वे अपने जन्मदिन पर मंदिर आते हैं। केक भक्तों को प्रसाद के रूप में दिया जाता है। ऐसा मंदिर आपने कभी नहीं देखा होगा जहां भक्तों को उनके जन्मदिन पर प्रसाद मिलता हो।

यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपको भी निश्चित रूप से इस तरह के एक नए आधुनिक और नए जीवन शैली के मंदिर में भगवान की एक अचूक दृष्टि होगी।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........