Published By:धर्म पुराण डेस्क

वास्तु शास्त्र: वास्तु के अनुसार इस दिशा में सिर करके सोना पड़ सकता है महंगा 

वास्तु शास्त्र में अपने आसपास की चीजों को सही दिशा में रखना जरूरी माना गया है। इसी तरह सोते समय दिशा का भी ध्यान रखना चाहिए। नहीं तो आपके जीवन में नकारात्मक ऊर्जा रहने लगती है। साथ ही यह आपके दिमाग पर भी बुरा असर डाल सकता है।

वास्तु टिप्स: 

वास्तु शास्त्र में दिशाओं को बहुत महत्व दिया गया है। इसके तहत सोने का तरीका और सिर करके किस दिशा में सोना चाहिए इसका भी वास्तु शास्त्र में उल्लेख किया गया है। ऐसा माना जाता है कि नींद की दिशा आपके स्वास्थ्य और आपके आसपास की ऊर्जा को प्रभावित करती है। वास्तु विशेषज्ञों के अनुसार, सोते समय आपका सिर पूर्व या दक्षिण की ओर होना चाहिए। 

सोते समय की गई ये गलतियां आपके जीवन में परेशानियां बढ़ा सकती हैं।

सोने की दिशा के लिए वास्तु शास्त्र, सोने की सबसे अच्छी दिशा, वास्तु शास्त्र, किस दिशा में सिर करके नहीं सोना है, सोते समय किस दिशा में सोना है, अच्छी नींद के लिए टिप्स,

इस दिशा में सिर करके न सोएं-

वास्तुशास्त्र के अनुसार कभी भी पश्चिम दिशा में सिर करके नहीं सोना चाहिए, क्योंकि यह आपके पैरों को पूर्व दिशा में रखता है, जो अशुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार पूर्व दिशा को देवी-देवताओं की दिशा माना जाता है। तो, पश्चिम में सिर और पूर्व में पैर रखकर सोने से आपके जीवन में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ सकती है।

इन दिशाओं को माना जाता है शुभ-

वास्तु शास्त्र कहता है कि दक्षिण दिशा में सिर करके सोना आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है। वहीं जो लोग पूर्व दिशा में सिर करके सोते हैं, उनमें तेज बुद्धि होती है और उन्हें अपने काम में सफलता भी मिलती है। पूर्व दिशा में सिर करके सोने से भी आपकी एकाग्रता बढ़ती है। 

ऐसा माना जाता है कि चूंकि सूर्य पूर्व से उगता है, इस दिशा में सिर करके सोने से आपके भीतर आध्यात्मिक और सकारात्मक ऊर्जा का विकास होता है।

 

धर्म जगत

SEE MORE...........