Published By:धर्म पुराण डेस्क

Vastu Tips: इस दिशा में घर पर रखें लाल रंग की चीजें, आएंगी पॉजिटिव एनर्जी, मिलेगा शुभ परिणाम वास्तु टिप्स 

Vastu Tips: आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कि किस रंग की वस्तु किस दिशा में रखी जानी चाहिए और ऐसा करने से क्या लाभ मिलता है। 

वास्तु टिप्स: घर में रखें लाल रंग की चीजें, मिलेगी पॉजिटिव एनर्जी और शुभ परिणाम

वास्तु शास्त्र एक प्राचीन विज्ञान है जिसमें वास्तु के नियमों के अनुसार घर को एक सकारात्मक ऊर्जा केंद्र बनाने का जिक्र होता है। वास्तु शास्त्र में रंगों का भी विशेष महत्व है, और इन रंगों को सही दिशा में रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचय होता है और साथ ही शुभ परिणाम मिलते हैं। इस लेख में, हम आपको बताएंगे कि किस दिशा में घर में लाल रंग की वस्तुएं रखने से क्या फायदे हो सकते हैं।

पश्चिम दिशा: पश्चिम दिशा में रखी गई लाल रंग की वस्तुएं घर में समृद्धि और सुख-शांति का संचय करती हैं। इस दिशा में लाल रंग के वस्तुएं रखने से व्यापार में सफलता मिलती है और धन लाभ होता है।

उत्तर दिशा: उत्तर दिशा में रखी गई लाल रंग की वस्तुएं घर में स्वास्थ्य और नौकरी से संबंधित समस्याओं को दूर करती हैं। इस दिशा में लाल रंग के वस्तुएं रखने से सेवा और नौकरी के क्षेत्र में सफलता मिलती है।

ईशान्य दिशा: ईशान्य दिशा में रखी गई लाल रंग की वस्तुएं घर में विद्या, ज्ञान, और शिक्षा के क्षेत्र में सफलता और उच्च स्तर के शिक्षा संस्थानों में दाखिला मिलने की संभावना होती है।

आग्नेय दिशा: आग्नेय दिशा में रखी गई लाल रंग की वस्तुएं घर में लव और रोमांस के क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव लाती हैं। इस दिशा में लाल रंग के वस्तुएं रखने से पारिवारिक सम्बन्ध मधुर और प्रेम से भरा होता है।

वायव्य दिशा: वायव्य दिशा में रखी गई लाल रंग की वस्तुएं घर में समृद्धि, धन लाभ, और सफलता की प्राप्ति का संकेत करती हैं। इस दिशा में लाल रंग के वस्तुएं रखने से व्यापार में बढ़ोतरी होती है और धन की वृद्धि होती है।

धर्म जगत

SEE MORE...........