Published By:धर्म पुराण डेस्क

वास्तु टिप्स: इस दिशा में पीली वस्तु को घर में रखने से मिलेगा लाभ!

वास्तु टिप्स: घर की इस दिशा में रखें पीले रंग की वस्तु, मां की सेहत अच्छी रहेगी

वास्तु टिप्स: इस दिशा में पीली वस्तु को घर में रखने से मिलेगा लाभ!

किस रंग की वस्तु को किस दिशा में रखना चाहिए और उसका क्या प्रभाव पड़ता है? बता दें कि घर में रखी सभी पीले रंग की चीजें जैसे सब्जियां या फल, पीली दाल, पेंटिंग या गुलदस्ते आदि घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना चाहिए. 

पीली चीजों को दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखने से मां को अच्छा स्वास्थ्य मिलता है, पेट से जुड़ी समस्याएं दूर होती हैं, लीवर अच्छा रहता है और पाचन क्रिया अच्छी रहती है. पीले रंग से जुड़ी चीजों को दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना चाहिए।

कौन सा रंग किस दिशा में रखना है और ऐसा करने से क्या-क्या फायदे होते हैं।

पीला रंग शुभ माना जाता है। पीला रंग भी भगवान को प्रिय होता है पीली चीज को दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना चाहिए।

वास्तु टिप्स: वास्तु शास्त्र में हर दिशा, वस्तु, रंग और हर छोटी चीज को महत्वपूर्ण माना गया है। वास्तु शास्त्र में घर में रखी या इस्तेमाल की जाने वाली हर चीज के लिए एक दिशा चुनी जाती है। 

इसी तरह हमारे साथ जुड़े रंगों का भी हमारे जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है। सही रंग चुनना बहुत महत्वपूर्ण है। रंग जीवन को रंगीन बनाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रंगों की भी एक दिशा होती है। 

किस रंग की चीज को किस दिशा में रखना है और ऐसा करने से क्या लाभ होता है।

घर में रखी सब्जियां हों या पीली फलियां, पेंटिंग हो या गुलदस्ते, सभी चीजें जिनका रंग पीला हो। दरअसल पीला रंग शुभ माना जाता है। 

पीला रंग भी भगवान को प्रिय है। इसलिए सभी पीली वस्तुओं के लिए दिशा का चयन किया जाता है।

वास्तु टिप्स:

यदि घर में कहीं भी पीले रंग की वस्तु का प्रयोग किया जाता है या रखा जाता है तो उसे दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना चाहिए। पीले रंग की वस्तु को दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखने से माता का स्वास्थ्य अच्छा रहता है। यानी आपकी मां बेवजह की बीमारियों से दूर रहेंगी। 

पेट से संबंधित समस्याएं दूर होती हैं, लीवर की कार्यप्रणाली में सुधार होता है और पाचन क्रिया अच्छी रहती है इसलिए पीले रंग से जुड़ी चीजों को दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना चाहिए।

पीले रंग से जुड़ी चीजों को दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना चाहिए यानी पीली चीजें दक्षिण-पश्चिम दिशा में खाने से मां को अच्छा स्वास्थ्य मिलता है।

पीली वस्तु को दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखने से माता का स्वास्थ्य अच्छा रहता है, पेट संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है, लीवर की क्रिया अच्छी होती है और पाचन क्रिया अच्छी होती है|


 

धर्म जगत

SEE MORE...........