Published By:धर्म पुराण डेस्क

वास्तु टिप्स: पैसा पाने के लिए आजमाएं ये परफेक्ट वास्तु टिप्स, नहीं होगी पैसों की कमी

वास्तु: बहुत से लोग मेहनत करने के बाद भी पैसा नहीं जुटा पाते हैं। वास्तु दोष अक्सर पैसे के अनावश्यक खर्च का कारण होता है। वास्तु शास्त्र में वास्तु दोष से छुटकारा पाने के उपाय बताए गए हैं।

वास्तु टिप्स फॉर मनी इन हिंदी: 

ज्योतिष की तरह ही वास्तु शास्त्र में भी धन लाभ के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं। वास्तु के अनुसार घर में सकारात्मक ऊर्जा होने से परिवार में सुख, समृद्धि, सुख, धन और अच्छा स्वास्थ्य आता है। 

जब घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है तो मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जानिए जीवन में सुख, समृद्धि और सफलता पाने के लिए वास्तु टिप्स-

1. जीवन में सफलता पाने के लिए हमेशा उत्तर-पूर्व कोने ईशान कोण को साफ सुथरा रखना चाहिए। वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसा करने से धन के साथ-साथ उन्नति भी होती है।

2. तुलसी का पौधा हिंदू धर्म में पूजनीय है। वास्तुशास्त्र के अनुसार तुलसी का पौधा घर के उत्तर या पूर्व दिशा में लगाना चाहिए। वास्तु के अनुसार ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। जिससे आर्थिक लाभ मिलता है।

3. देवगुरु बृहस्पति को सुख-समृद्धि का कारक माना जाता है। कहा जाता है कि किसी की कुंडली में गुरु की कमजोर स्थिति के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में बृहस्पति की स्थिति को अनुकूल बनाने के लिए पोछे के पानी में एक चुटकी हल्दी मिलाएं। ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है।

4. वास्तु शास्त्र के अनुसार नल या टंकी से बेवजह बहता पानी अशुभ माना जाता है। जिस घर में ऐसा होता है वह धनी नहीं होता।

5. वास्तु शास्त्र के अनुसार कांटेदार या दूध देने वाले पौधों को घर से हटा देना चाहिए। उनके स्थान पर हरे पौधे लगाने चाहिए। जिससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होगा और धन का आगमन होगा।

6. घर में पूजा का स्थान हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा में बनाना चाहिए। उत्तर दिशा को कुबेर की दिशा माना जाता है। इसलिए वास्तु के अनुसार अलमारी या तिजोरी का दरवाजा उत्तर दिशा की ओर खुलना चाहिए। इससे धन की वृद्धि होती है।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........