Published By:धर्म पुराण डेस्क

बिना पैसे खर्च किए 10 किलो वजन कम करना चाहते हैं? इस नुस्खे को अपनाएं..

बिना जिम जाए, बिना पैसे खर्च किए इस टीचर ने घटाया 10 किलो वजन, जानिए...

आज की जीवनशैली के कारण हर दस में से सात लोग मोटापे का शिकार हैं। यह आहार और गतिहीन जीवन और काम में व्यस्तता के कारण है। आजकल लोगों के पास घर में हेल्दी खाना बनाने का समय नहीं है और इसलिए लोग बाहर के जंक फूड की ओर आकर्षित हो रहे हैं और व्यायाम की कमी के कारण अधिक से अधिक लोग मोटे हो रहे हैं. तो आइए आज इस लेख में देखते हैं कि कैसे मोटापे से परेशान एक शिक्षिका ने घर बैठे अपना 10 किलो वजन कम किया।

बिना जिम जाए 10 किलो वजन कम किया-

25 साल की इस महिला टीचर ने बिना जिम जाए 10 किलो वजन कम किया, इससे पहले उनका वजन 60 किलो था।10 किलो वजन कम करने में 2 महीने लग गए। शादी के बाद वजन बढ़ गया था, वजन के कारण इनकी उम्र भी नजर आने लगी थी, इसलिए वजन कम करने का फैसला किया। तो आइए जानते हैं इस वेट लॉस जर्नी के बारे में।

यह था टीचर का डाइट प्लान-

यह शिक्षिका रोज सुबह खाली पेट एक गिलास पानी में एक गिलास नींबू का रस शहद के साथ मिलाकर पीती थी। फिर वह कुछ सूखे मेवे और एक उबला अंडा खाती। इसके अलावा वे नाश्ते में कभी-कभी उबले हुए चने और सेब भी खाती थी। वह मिड-डे मील में खिचड़ी और दही खाती थी जबकि दोपहर के नाश्ते में एक कप ग्रीन टी के साथ 4 बिस्किट लेती थी। रात के 8 बजे खाने में रोटी, सब्जी और चावल के साथ सलाद भी खाती थीं.

कम कैलोरी वाला खाना ही खाना होता था-

इस शिक्षिका ने बिना जिम जाए घर पर ही कुछ एक्सरसाइज कर अपना वजन कम किया है। उन्होंने अपने आहार को नियंत्रित करके सफलतापूर्वक वजन कम किया। वजन घटाने की प्रक्रिया के दौरान, वह कम कैलोरी वाले आहार पर थी। वह गाजर, प्याज आदि लाकर खाती थी।

दिन में पांच बार ग्रीन टी का सेवन अनिवार्य था-

वजन घटाने की बात करते हुए शिक्षिका का कहना है कि मैंने चीनी के सेवन से परहेज किया और रोजाना खूब पानी पिया और आलू खाने से भी दूर रही। मैं दिन में 5 बार ग्रीन टी पीती थी|


 

धर्म जगत

SEE MORE...........