Published By:धर्म पुराण डेस्क

कैंसर के लिये क्या उपाय करें

हमारे घर में कैंसर के लिये एक बहुत अच्छी दवा है "अब डॉक्टरों ने भी मान लिया है, पहले तो वे मानते ही नहीं थे। दुनिया में एक ही दवा है Anti-Cancerous उसका नाम है- हल्दी। 

हल्दी कैंसर ठीक करने की ताकत रखती है। कैसे ताकत रखती है, वह जान लीजिये। हल्दी में एक केमिकल है, उसका नाम है कर्कुमिन (Carcumin) और यह ही कैंसर कोशिका (Cell) को मार सकता है। बाकी कोई केमिकल दुनिया में नहीं बना और यह भी आदमी ने नहीं भगवान ने बनाया है। 

हल्दी-जैसा ही कर्कुमिन और एक चीज में है, वह है देसी गाय के मूत्र में गोमूत्र माने देशी गाय के शरीर से निकला हुआ सीधा-साधा मूत्र, जिसे सूती कपड़े से छानकर लिया गया हो। तो देसी गाय का मूत्र अगर आपको मिल जाए और हल्दी आपके पास हो तो आप कैंसर का इलाज आसानी से कर पाएंगे।

अब देसी गाय का मूत्र आधा कप और आधा चम्मच हल्दी दोनों मिलाकर गरम करना, जब उबाल आ जाये तो उसको ठंडा कर लेना। सामान्य तापमान में आने के बाद रोगी को चाय की तरह पिलाना है चुस्कियां ले-लेकर। 

एक और आयुर्वेदिक दवा है पुनर्नवा, जिसको अगर आधा चम्मच इसमें मिलायेंगे तो और अच्छा परिणाम आयेगा। जो आयुर्वेद की दुकान में पाउडर या छोटे-छोटे टुकड़ों में मिलती है। याद रखें, इस दवा में सिर्फ देसी गाय का मूत्र ही काम में आता है, विदेशी गाय का मूत्र कुछ काम नहीं आता। और जो देसी गाय काले (श्याम) रंग की हो, उसका मूत्र सबसे अच्छा परिणाम देता है।

इस दवा को (देसी गाय का मूत्र, हल्दी, पुनर्नवा) सही अनुपात में मिलाकर उबालकर ठंडा करके कांच के पात्र में डाल करके रखिये, पर बोतल को कभी फ्रिज में मत रखिये, धूप में मत रखिये। यह दवा कैंसर के सेकंड स्टेज में और कभी-कभी थर्ड स्टेज में भी बहुत अच्छे परिणाम देती है। 

जब स्टेज थर्ड क्रास करके फोर्थ में पहुँच गया हो तब रिजल्ट में प्रॉब्लम आती है और अगर आपने किसी रोगी को कीमोथेरेपी वगैरह दे दिया तो फिर इसका कोई असर नहीं होता। 

अगर कीमोथेरेपी स्टार्ट नहीं हुई है और उसने कोई एलोपैथिक उपचार शुरू नहीं किया तो आप देखेंगे इसके चमत्कारिक (Miraculous) रिजल्ट आते हैं। इसमें एक सावधानी रखनी है कि गाय का मूत्र लेते समय वह गर्भवती नहीं होनी चाहिये। गाय की जो बछड़ी है, जो माँ नहीं बनी है, उसका मूत्र आप कभी भी प्रयोग कर सकते हैं।
 

धर्म जगत

SEE MORE...........