Published By:धर्म पुराण डेस्क

लोकार्पण के बाद भी करना होगा इंतज़ार, जानिए कब से मिलेगी महाकाल लोक में एंट्री?

उज्जैन में नवीनतम महाकाल लोक का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा महाकाल लोक का लोकार्पण होने के बाद इसे तत्काल आम जनता ले लिए नहीं खोला जाएगा बल्कि इसे दो दिन बाद यानी 14 अक्टूबर को आमजन के लिए खोला जाएगा।

अब आप सोचेंगे कि लोकार्पण के दो दिनों तक आमजन को क्यों इंतज़ार करना पड़ेगा? आखिर अगले दिन से ही भक्त इस कॉरिडोर से होकर क्यों दर्शन हीं कर सकेंगे?  तो हम आपको इसका कारण भी बता देते हैं।

दरअसल उज्जैन में महाकाल लोक के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन पहुंच रहे हैं। जिसके चलते बड़े स्तर पर तैयारी की जा रही है। यहाँ सजावट भी बड़े स्तर पर की जा रही है। 11 अक्टूबर को एक भव्य समारोह में महाकाल लोक का उद्घाटन होगा। प्रशासन को सजावट के लिए सामग्री एकत्र करने में और इसकी साफ-सफाई करने में दो दिन का समय लगेगा।

बताया जा रहा है, कि जब तक सामग्री नहीं हटाई जाती तब तक जनता के लिए महाकाल लोक नहीं खोला जाएगा। इसलिए 14 अक्टूबर से ही महाकाल लोक जनता के लिए खुलेगा। वहीं उद्घाटन के दौरान कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह ने अधिकारियों को 11 अक्टूबर को इंदौर-उज्जैन सड़क मार्ग को टोल फ्री करने के भी निर्देश दिए है।

धर्म जगत

SEE MORE...........