Published By:धर्म पुराण डेस्क

बारिश की कामना, CM शिवराज ने किया बाबा महाकाल का अभिषेक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महाकाल मंदिर में किया महारुद्राभिषेक ..

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में अच्छी बारिश की कामना को लेकर महाकाल मंदिर में महारुद्र अभिषेक किया। वे सोमवार को महाकाल मंदिर पहुंचे। मंदिर में पुजारियों ने मंत्र आराधना के साथ विधि विधान से पूजन कराया।

पूजा अर्चना के बाद सीएम शिवराज ने मीडिया से चर्चा में कहा कि अगस्त माह में बारिश नहीं हुई है जिसके कारण सूखे की स्थिति बन गई है। मैं महाकाल महाराज से प्रार्थना करता हूं कि अमृत वर्षा करें जिससे प्रदेश के किसानों पर आए संकट का निराकरण हो सके।  

सीएम शिवराज ने जनता से अपील करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता भी अपने अपने नगर शहरों में आराध्य देव की पूजा अर्चना कर वर्षा की कामना करें। सच्चे मन से की गई प्रार्थना हमेशा पूरी होती है। 

सूखे की स्थिति को देखते हुए सीएम शिराज आश्वस्त किया कि सरकार स्थिति पर पूरी नज़र रखे है। किसी भी तरह से प्रदेश वासियों और किसानों को कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। डेम से पानी छोड़कर फसलों को पानी दिया जाएगाा और अतिरिक्त बिजली भी खरीदी जाएगी। 

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने संकल्प कर पूजन अनुष्ठान प्रारंभ कराया। प्रदेश में अच्छी वर्षा कराने के लिए लगातार 6 घंटे से अधिक समय तक पूजन, अनुष्ठान चलेगा। सीएम शिवराज के साथ मे जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट भी रहे।

धर्म जगत

SEE MORE...........