Published By:धर्म पुराण डेस्क

राशियां: 'ये' हैं दुनिया की सबसे ताकतवर राशियां, जानिए आपकी राशि

राशि चक्र: ज्योतिष के अनुसार प्रत्येक राशि किसी न किसी देवता से प्रभावित होती है। इसका प्रभाव उस राशि के लोगों के व्यवहार पर पड़ता है।

राशियों को जानिए विश्व की सबसे शक्तिशाली राशियां ज्योतिष समाचार ..

राशि चक्र:

हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार, त्रिदेव को पूरे ब्रह्मांड में सबसे शक्तिशाली माना जाता है। ईश्वर को सृष्टि का रचयिता कहा जाता है। भगवान विष्णु को ब्रह्मांड का स्वामी कहा जाता है। 

भगवान भोलेनाथ को ब्रह्मांड का संहारक माना जाता है। जिन पर आदिदेव शंकर की कृपा मानी जाती है। उसे इस ब्रह्मांड में कोई भय या संदेह नहीं है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक राशि किसी न किसी देवता से प्रभावित होती है। इसका प्रभाव उस राशि के लोगों के व्यवहार पर पड़ता है। इस लेख में आपको दुनिया की 2 सबसे शक्तिशाली राशियों के बारे में जानकारी मिलेगी।

दुनिया में सबसे शक्तिशाली संकेत ..

मेष :

मेष सभी राशियों में सबसे पहले आता है। यह सभी राशियों में सबसे शक्तिशाली है, क्योंकि इसके देवता भगवान शंकर हैं। ब्रह्मांड के संहारक भोलेनाथ की कृपा से इस राशि के जातकों का व्यवहार अनूठा होता है। 

इस राशि के तहत पैदा हुए लोग बहुत बहादुर, दृढ़ निश्चय और आत्मविश्वासी होते हैं। मेष राशि के लोग बहुत ही व्यावहारिक और सामाजिक होते हैं। इनके हाव-भाव और हाव-भाव बहुत ही मिलनसार होते हैं। इनके हाव-भाव और हाव-भाव बहुत ही मिलनसार होते हैं। यह लोगों को बहुत जल्दी प्रभावित करता है।

सिंह:

सिंह के देवता भगवान सूर्यदेव हैं, जो दुनिया को रोशन करते हैं। इस राशि में जन्म लेने वाले लोग सूर्य की कृपा से अपने व्यवहार से सभी लोगों का दिल जीत लेते हैं। ये लोग बहुत साहसी और साहसी होते हैं। यह राशि सबसे शक्तिशाली और भाग्यशाली होती है। इस राशि के लोगों में नेतृत्व के गुण जन्मजात होते हैं।


 

धर्म जगत

SEE MORE...........